इंग्लैंड Vs पाकिस्तान के बिच 2019 वर्ल्ड कप का 6 मैच

CRICKET

इंग्लैंड Vs पाकिस्तान के बिच 2019 वर्ल्ड कप का 6 मैच नाटिंघम में खेला गया पाकिस्तान ने पहले बल्ले बजी करते हुवे 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 348 रन की पारी खेली

पाकिस्तान की तरफ से ओपनर बल्ले बजी करने आये इमाम उल हक़ और फखर ज़मान ने अपनी टीम के लिए इमाम उल हक़ ने 58 गेंद का सामना करके एक छक्के और 3 चौको की मदद से 44 रन की पारी खेली और मोईन की गेंद पर क्रिस वॉक्स के हाथो कैच आउट हो गए  ।

फखर ज़मान ने 40 गेंद का सामना करके 6 चौको की मदद से 36 रन की पारी खेली और मोईन की गेंद पर जोस बटलर के हाथो कैच आउट हो गया ।

उसके बाद बल्ले बजी करने आये बाबर आज़म 66 गेंद का सामना करके एक छक्के और 4 चौको की मदद से 63 रन की पारी खेली और मोईन की गेंद पर क्रिस वॉक्स के हाथो कैच आउट हो गए ।

उसके बाद बल्ले बजी करने आये हफ़ीज़ ने 62 गेंद का सामना करके 2 छक्कों और 8 चौको की मदद से 84 रन की पारी खेली और मार्क वुड की गेंद पर क्रिस वॉक्स के हाथो कैच आउट हो गए ।

उसके बाद बल्ले बजी करने आये सरफ़राज़ ने 44 गेंद का सामना करके 5 चौको की मदद से 55 रन की पारी खेली और क्रिस वॉक्स की गेंद पर उसी को कैच थमा बैठे आवर आउट हो गए ।

उसके बाद बल्ले बजी करने आये आसिफ अली 11 गेंद का सामना करके 1 चौको की मदद से 14 रन की पारी खेली और मार्क वुड की गेंद पर बैर्स्तोव के हाथो कैच आउट हो गए ।

उसके बाद बल्ले बजी करने आये शोएब मालिक ने 8 गेंद का सामना करके 8 रन की पारी खेली और क्रिस वॉक्स की गेंद पर मॉर्गन के हाथो कैच आउट हो गए ।

उसके बाद बल्ले बजी करने आये रिआज़ ने 2 गेंद का सामना करके एक चौका की मदद से 4 रन बनाये और क्रिस वॉक्स की गेंद पर रुट के हाथो कैच आउट हो गए ।

उसके बाद बल्ले बजी करने आये हसन अली 5 गेंद का सामना करके एक चौका की मदद  10 रन की पारी खेली और नॉट आउट रहे

शादाब खान ने भी 4 गेंद का सामना करके 2 चौका की मदद से 10 रन की पारी खेली और नॉट आउट रहे

पाकिस्तान के बॉलर ने इस प्रकार से विकेट लिए

हसन अली ने 10 ओवर में 66 रन दिए और कोई विकेट नहीं मिला

मोहम्मद हफ़ीज़ 7 ओवर में 43 रन दिए और 1 विकेट लिए

शोएब मालिक 3 ओवर बॉलिंग किये और 10 रन देकर 1 विकेट लिए

शादाब खान ने 10 ओवर में 63 रन देकर 2 विकेट लिए

मोहमद आमिर ने 10 ओवर में 67 रन देकर 2 विकेट लिए

वहाब रिआज़ 10 ओवर में 82 रन देकर 3 विकेट लिए

 

बाद उत्तरी इंग्लैंड की टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 334 रन बना पाए और ओवर ख़तम हो गया

इंग्लैंड की तरफ से पहले बल्ले बजी करने आये रॉय और बैर्स्तोवे ने अपनी टी के लिए अच्छी शुरुआत नहीं कर पाई और इंग्लैंड की टीम को हार का सामना करना पड़ा

इंग्लैंड के टीम की तरफ से बल्ले बजी करने आये रॉय ने 7 गेंद का सामना करके 2 चौका की मदद से 8 रन की पारी खेली और शादाब खान की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हो गए ।

बैर्स्तोव ने 31 गेंद का सामना करके एक छक्का की और  4 चौको की मदद से 32  रन की पारी खेली और रिआज़ की गेंद पर सरफ़राज़ के हाथो कैच आउट हो गए ।

उसके बाद बल्ले बजी करने आये रुट ने 104 गेंद का सामना करके एक छक्के और 10 चौका की मदद से शानदार 107 रन की पारी खेली और शादाब खान की गेंद पर हफ़ीज़ के हाथो कैच आउट हो गए ।

उसके बाद बल्ले बजी करने आये मॉर्गन ने 18 गेंद का सामना करके एक चौका की मदद से 9 रन की पारी खेली और हफ़ीज़ की गेंद पर बोल्ड हो गए    ।

उसके बाद बल्ले बजी करने आये  स्टोक्स ने 18 गेंद का सामना करके एक हुको की मदद से 13 रन की पारी खेली और शोएब मालिक की गेंद पर सरफ़राज़ के हाथो कैच  आउट हो गए ।

उसके बाद बल्ले बजी करने आये जोस बटलर ने 76 गेंद का सामना करके 2 छक्कों और 9 चौको की मदद से 103 रन की पारी खेली और आमिर की गेंद पर रिआज़ के हाथो कैच आउट हो गए ।

उसके बाद  बल्ले बजी करने आये मोईन ने 20 गेंद में एक चौको की मदद से 19 रन की पारी खेली और रिआज़ की गेंद पर फखर ज़मान के हाथो कैच आउट हो गए ।

उसके बाद बल्ले बजी करने आये क्रिस वॉक्स ने 14 गेंद का सामना करके एक छक्के और एक चौका की मदद से 21 रन की पारी खेली और रिआज़ की गेंद पर सरफ़राज़ के हाथो कैच आउट हो गए ।

उसके बाद बल्ले बजी करने जोफ्रे आर्चर 2 गेंद का सामना करके एक रन की पारी खेली और आमिर की गेंद पर रिआज़ के हाथो कैच आउट हो गए ।

उसके बाद बल्ले बजी करने आये आदिल रशीद ने 4 गेंद का सामना करके 3 रन बनाये और नोट आउट रहे

उसके बाद बल्ले बजी करने आये मार्क वुड ने 6 गेंद का सामना करके 2 चौको की मदद से 10 रन की पारी खेली और नॉट आउट रहे ।

इंग्लैंड Vs पाकिस्तान के बिच 2019  वर्ल्ड कप का मैच पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 14 रन से हरा दिया

इंग्लैंड के बॉलर ने इस प्रकार के विकेट लिए

मार्क वुड 10 ओवर बॉलिंग करके 53 रन दिए और 2 विकेट लिए

क्रिश वॉक्स 8 ओवर बॉलिंग करके 71 रन दिया और 3 विकेट लिए

जोफ्रे आर्चर 10 ओवर बॉलिंग करके 79 रन दिया और कोई विकेट नहीं मिला

मोईन ने 10 ओवर बॉलिंग करके 50 रन दिए और 3 विकेट लिए

स्टोक्स ने 7 ओवर बॉलिंग करके 43 रन दिए और कोई विकेट नहीं मिला

असील रशीद ने 5 ओवर बॉलिंग करके 43 रन दिए और कोई विकेट नहीं मिला

4 thoughts on “इंग्लैंड Vs पाकिस्तान के बिच 2019 वर्ल्ड कप का 6 मैच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *