एलएसी पर सेनाएं जवाबी कार्रवाई को पूरी तरह तैयार

NEWS

एलएसी पर सेनाएं जवाबी कार्रवाई को पूरी तरह तैयार

लद्दाख में भारतीय सेना ने चीन की हर गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं। दुश्मन की किसी भी कार्रवाई का जवाब देने के लिए सेना पूरी तरह से मुस्तैद है। रक्षा सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सूत्रों के अनुसार थल सेना एवं वायु सेना ने किसी खतरे से निपटने के लिए सभी प्रकार की तैयारियां कर ली है। इन में सुरक्षा बलों की अतिरिक्त तैनाती रियल सर वायु सेना विमानों की तैनाती एवं निगरानी तथा दुश्मन के किसी भी हमले को विफल बनाने के उपाय शामिल हैं।

रक्षा तैयारियों में इजाफा

सेना के सूत्रों ने एलएसी पर रक्षा तैयारियों में इजाफा किए जाने की पुष्टि की है लेकिन कहा है कि ऐसा चीन की तरफ से सेना के बढ़ते जमावड़े और चीनी वायुसेना की संदिग्ध गतिविधियों के क्या है। दोनों देशों के बीच टकराव वाले क्षेत्र में तनाव कम करने तथा पीछे हटने पर सहमति बनी है

लेकिन चीनी सेना की ज्यादा संख्या में तैनाती उसकी मंशा जाहिर कर रही है।

युद्ध की आशंका नहीं लेफ्टिनेंट जनरल राजेंद्र सिंह ने कहा कि यदि चीन एल ए सी के निकट अपनी ताकत बढ़ाता है तो हमें उससे निपटने के लिए हर वह कदम उठाने होंगे जो जरूरी है पुलिस टॉप यही पूछने  पर की क्या यह युद्ध की तैयारी है उन्होंने कहा कि युद्ध होने की आशंका नहीं है। लेकिन ये हमेशा होता है कि जब दुश्मन की तरफ से असामान्य गतिविधियां होती है तो हमें भी तैयार रहना होता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एलएसी के निकट तिब्बत में पढ़ने वाले चीन के तीन एयर बेस में लगातार गतिविधियां देखी जा रही है पुलिस उनके हेलीकॉप्टर और विमान एलएसी के करीब भी देखे गए हैं।

खबर यह भी है कि एलएसी के निकट कई स्थानों पर चीन ने हेलीपैड बनाए हैं। हालांकि यह चीन ने अपने क्षेत्र में बनाए हैं लेकिन यह हाल में बने हैं। इनमें से कुछ हेलीपैड गतिरोध पैदा होने के बाद के हैं इसी प्रकार कई स्थानों पर सैन्य ढांचे में भीएकाएक बढ़ोतरी देखी गई है।

2 thoughts on “एलएसी पर सेनाएं जवाबी कार्रवाई को पूरी तरह तैयार

  1. Знаете ли вы?
    Каждая шестая яркая галактика во Вселенной очень сильно испускает газы.
    Иногда для поддержки экономики деньги «разбрасывают с вертолёта».
    Свадьба английского рыцаря стала причиной войны между двумя могущественными родами.
    В Чехословакии и СССР был свой «поцелуй победы».
    Водитель ледового комбайна стал звездой единственного матча НХЛ, в котором принял участие.

    arbeca

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *