चीन के खिलाफ जंग में उतरे 3 idiots के असली हीरो सोनम वांगचुक ने की देशवासियों से अपील, कहा- चीनी सामान का बहिष्कार करें

NEWS

चीन के खिलाफ जंग में उतरे 3 idiots के असली हीरो सोनम वांगचुक ने की देशवासियों से अपील, कहा- चीनी सामान का बहिष्कार करें

 

 

लद्दाख: 3 idiots के असली ‘हीरो’ शिक्षाविद् सोनम वांगचुक ने चीन को सबक सिखाने के लिए पूरी देश से लोगों का समर्थन मांगा है. उन्होंने अपने एक वीडियो संदेश में कहा कि स्वदेशी अपनाकर चीन को कमर तोड़ें. शिक्षाविद् सोनम वांगचुक ने ‘मेड इन चाइना’ सामान का बहिष्कार कर उसकी आर्थिक हालत को खस्ता करने की मुहिम शुरू करने की बात कही. उन्होंने कहा चीन को सेना बुलेट से जवाब देगी लेकिन देश के नागरिक वॉलेट से जवाब दें.

उन्होंने कहा, “मैं चीन-भारत के बीच जो टकराव की स्थिति बनी हुई है, उसमें पूरे देश की अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी. देश के अनेक शहरों के नागरिकों को चीन की हरकत को समझकर उसका माकूल जवाब देना होगा. चीन अपने देश के अंदर की समस्याओं को सुलझाने की कोशिश कर रहा है.

चीन के 140 करोड़ लोग बंधुआ मजदूर की तरह काम करते हैं. चीन इसी बात से डरता है कि कई ये लोग उसके खिलाफ बगावत न कर दें.

चीन में तख्ता पलट हो सकता है, इसलिए चीन अपने पड़ोसी देशों से उलझकर, अपने देश की जनता को उलझाए रखना चाहता है.”

इनोवेटर वांगचुक ने कहा, “चीन पहली बार ऐसा नहीं कर रहा. 1962 में भी चीन ने भारत से जंग अपनी जनता का ध्यान हटाने के लिए की थी. चीन को अपनी जीडीपी की बड़ी चिंता है. मुझे लगता है कि भारत की बुलेट पावर से ज्यादा वॉलेट पावर चीन के खिलाफ जंग में ज्यादा काम आएगी.

चीन के सामान को खरीदना बंद करें. हम लोग हर साल 5 लाख करोड़ रुपये का चीन का माल खरीदते हैं. इसी पैसे का इस्तेमाल चीन हमारे खिलाफ जंग के लिए कर रहा है.

इसलिए हमारे देश के 130 करोड़ और देश से बाहर के 3 करोड़ लोग बॉयकट चाइना अभियान चला दें, तो चीन की आर्थिक हालत खस्ता हो जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *