चीन को कोरोना पर जवाब देना पड़ेगा ट्रंप

NEWS

चीन को कोरोना पर जवाब देना पड़ेगा ट्रंप

कोरोनावायरस ने   पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है । विश्व के कई देशों में लगातार मामले बढ़ क हैं. अमेरिका वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों में से एक है। इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को एक बार फिर कटघरे में खड़ा किया है। उन्होंने कहा कि चीन को कोरोनावायरस पर जवाब देना पड़ेगा।

ट्रंप ने अमेरिका के 244 में स्वतंत्रता दिवस पर लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब तक वायरस नहीं आया था. तब तक देश में सब कुछ अच्छा हो रहा था, लेकिन चीन से आया वायरस ने सब कुछ अस्त-व्यस्त कर दिया। उन्होंने कहा कि चीन की गोपनीयता और धोखे ने इसे पूरी दुनिया में फैला दिया है.

 

फ्लोरिडा समेत कई हिस्सों में संक्रमण के बड़ी संख्या में मामले सामने आए हैं जिससे देश के स्वतंत्रता दिवस समारोह का जश्न फीका हो गया . देश के 50 राज्यों में संक्रमण के मामले में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। अमेरिका में शुक्रवार को कुल 54 हजार से अधिक नई केस सामने मिले थे। जो 1 दिन में सामने आए सर्वाधिक मामले थे आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में अब तक कोविड-19 के कुल 28 लाख से अधिक मामले की पुष्टि हुई है जो पूरे विश्व में पाए गए संक्रमण के मामले में एक चौथाई है.

4 दिन में पहली बार 50000 से कम मामले आए

बाल्टीमोर और अमेरिका में बीते 4 दिनों में पहली बार करोना के नए मामले की संख्या 50 हजार से कम रही। हालांकि विशेषज्ञों को डर है कि 4 जुलाई का स्वतंत्रता दिवस समारोह का जश्न संक्रमण के मामले में तेजी से बढ़ोतरी की वजह बन सकता है। जॉन हॉप किंस विश्वविद्यालय के आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को अमेरिका में कोरोनावायरस संक्रमण के 45300 नए मामले सामने आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *