झारखंड में लॉक डाउन 17  तक जारी कोई छूट नहीं

NEWS

झारखंड में लॉक डाउन 17  तक जारी कोई छूट नहीं

सीएम बोले: लोगों की सुरक्षा के लिए यह जरूरी

कोविड-19 से लड़ाई में आपसी सहयोग महत्वपूर्ण

लाख डाउन 3 के दौरान झारखंड में कोई छूट नहीं दी जाएगी। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रविवार को ट्वीट कर कहा है कि एहतियात के तौर पर झारखंड में  अगले 2 हफ्ते तक लव डाउन लागू रहेगा।

देश के दूसरे राज्यों में फंसे श्रमिक विद्यार्थियों समेत अन्य लोग अपने घर लौट रहे हैं। अभी लॉक डाउन में छूट देने से संक्रमण तेजी से फैलने का खतरा है पुलिस टॉप राज्य के लोगों के स्वास्थ्य की सुरक्षा के लिए फिलहाल राज्य में लॉक डाउन रखना जरूरी है केंद्र सरकार दूसरा लॉक डाउन में छूट को लेकर दिए गए नए निर्देश झारखंड में लागू नहीं होंगे।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने राज्य के वरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर कोविड-19    संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की लॉक डाउन 3 में केंद्र सरकार द्वारा दी गई छूट झारखंड में लागू करने पर भी मंथन किया पुलिस टॉप अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को वर्तमान परिस्थिति से अवगत कराते हुए बताया कि राज्य अभी कोविड-19 संक्रमण के खतरे से मुक्त नहीं हुआ है पुलिस टॉप राज्य के विभिन्न हिस्सों में संक्रमित मरीजों का मिलना जारी है।

देश के दूसरे राज्य में फंसे मजदूर और छात्रों के जत्थे का भी झारखंड पहुंचना शुरू हो गया है पुलिस टॉप मजदूरों और छात्रों की संख्या लाखों में है। उन सभी को 14 दिनों तक क्वॉरेंटाइन में रखा जाना है। लॉक डाउन में छूट देने से संक्रमण का खतरा काफी बढ़ जाएगा।

अधिकारियों की सलाह के बाद मुख्यमंत्री ने लॉक डाउन 3 में भारत सरकार द्वारा दी गई छूट को फिलहाल स्थगित रखने का फैसला किया पुलिस टॉप पहले से चले आ रहे लॉक डाउन को अगले 2 सप्ताह तक जारी रखने का निर्णय लिया। इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी तरह के प्रतिबंध पहले की तरह ही लागू रहेगा।

थुकने से संक्रमण का खतरा बढ़ेगा पान खैनी की दुकाने नहीं खुलेगी

मुख्यमंत्री के साथ हुई अधिकारियों की बैठक में पान खैनी की दुकानें को खोलने की अनुमति देने पर भी विचार किया गया पुलिस टॉप लेकिन पान खाना खाकर इधर-उधर ठोकने की वजह से संक्रमण का खतरा होने की आशंका के मद्देनजर दुकाने खोलने की अनुमति नहीं देने का निर्णय लिया गया पुलिस डॉग शराब की दुकान खोलने पर सोशल डिस्टेंसिंग टूटने का खतरा देखते हुए उसे भी बंद रखने का फैसला किया गया।

 1 मई को केंद्र ने जारी किया था छूट से संबंधित निर्देश

1 मई को केंद्र सरकार ने लॉक डाउन 3 में छूट से संबंधित दिशा-निर्देश जारी किया था। केंद्र द्वारा लॉक डाउन के दौरान रेड जोन को पूरी तरह प्रबंधित क्षेत्र घोषित किया था पुलिस फौरन जॉन में आंशिक छूट दी गई पुलिस चौकी ग्रीन जोन में करुणा संक्रमण से बचाव के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करते हुए सभी तरह की गतिविधियां को शुरू करने की छूट प्रदान की गई थी पुलिस टॉप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *