झारखंड वासियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी

NEWS

रविवार को झारखण्ड में एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला है।लगातार दूसरे दिन जांच में राँची में भी कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं मिलने से राहत  मिली है।वहीं आज से लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू है।तीसरे चरण में भी सरकार की ओर से कोई ढिलाई नहीं दी गई है।

अब तक इन जिलों में कोरोना पॉजिटीव मरीज पाए गए हैं।राँची-83,बोकारो,10,हजारीबाग-3,सिमडेगा-2,धनबाद-2,कोडरमा-1,गिरिडीह-1,देवघर-4,गढ़वा-3,पलामू/लेस्लीगंज-3,जामताड़ा-2 और गोड्डा-1 हैं।

झारखण्ड में तीन मौत हुई।जिसमें राँची हिंदपिड़ी से 2 और बोकारो से 1 की मौत अभी तक हो चुकी है। झारखण्ड में कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या 115 हो गई है।

◆वहीं एक मामला बरियातू का है लेकिन मरीज का रिपोर्ट गुड़गांव मेदांता से आई थी,जहां उनकी मौत हो गई।इस केस को मिलाकर झारखण्ड में 116 हो जाता है।

राँची में पहले हिंदपिड़ी में कोरोना पॉजिटिव पाएं गए जहां 57 है अन्य जगहों पर मरीज मिलने से हड़कम्प मच गया है।हिंदपिड़ी के अलावे राँची में इन क्षेत्रों में कोरोना जा पहुंचा है।

बेड़ो 5,इटकी 3,चुटिया थान क्षेत्र के रामनगर 1,अनन्तपुर 1,लेकरोड 2,गुरुनानक स्कूल के केम्प से 1,कांटाटोली नेताजी नगर से 2,लोवाडीह से 1,इमली चौकहरमू से 1,पिस्का मोड़ बांस टोली से 1,आईटीआई बस स्टैंड इटकी रोड 1,बुंडू के ताऊ से 1,डोरंडा 1,कडरू 1,राँची रेलवे स्टेशन के पास 1 और कांके के अरसन्डे 1 बरियातू 1 और पुंदाग 1 है।

 

राहत:झारखण्ड में राहत की बात ये है कि 27 कोरोना मरीज अबतक ठीक हुआ है।जिसमे राँची से 13,बोकारो से 6 हजारीबाग से 3 धनबाद से 2 सिमडेगा से 1 देवघर से 2 ठीक हुआ है।धनबाद जिला कोरोना मुक्त हो गया है वहां अभी कोई केस नहीं है।

झारखण्ड में जहां नए नए इलाको में कोरोना ने दस्तक दे दी है।वहीं केंद्र सरकार ने घोषणा के अनुसार आज से लॉकडाउन 3-0  शुरू है।वेसे कुछ जगहों पर सशर्त छूट दिया गया है।लेकिन झारखण्ड सरकार ने जनता की हितों को देखते हुए लॉकडाउन में कोई छूट नहीं देने का एलान कर दिया है।

राँची हॉटस्पॉट के साथ रेड जॉन में हैं इसलिए यहां तो और कोई भी छूट नहीं दिया गया है।हॉट स्पॉट एरिया हिंदपिड़ी में बीते 28 अप्रैल से क्षेत्र में सीआरपीएफ की तैनाती की गई है।वहीं जिला प्रशासन भी लॉक डाउन के तीसरे चरण को कड़ाई से पालन कराने के लिए तैयार है।किसी को भी बाहर निकलने की अनुमति नहीं है।सरकार ने लॉकडाउन में कोई ढिलाई नहीं बरतने का आदेष दिए है।आज से लॉकडाउन 3 शुरू 17 मई तक जारी रहेगा।

झारखण्ड में 115 मामले में अकेले राँची से 83 मामले हैं।कोरोना वायरस को रोकना है तो लॉकडाउन का पालन करें।क्योंकि आपकी एक गलती पूरे घर,मुहल्ले,शहर में तबाही मचा सकता है इसलिए घर  में रहे सुरक्षित रहें।

7 thoughts on “झारखंड वासियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी

  1. Good post. I learn something new and challenging on websites I stumbleupon everyday.

    It’s always exciting to read through articles from other writers and practice something from other web sites.

  2. Hello there! This is my 1st comment here so I just wanted
    to give a quick shout out and say I really enjoy
    reading through your blog posts. Can you recommend any other blogs/websites/forums that deal
    with the same subjects? Thank you so much!

  3. We absolutely love your blog and find many of your
    post’s to be just what I’m looking for. Do you offer guest writers to write
    content in your case? I wouldn’t mind composing a post or elaborating on many of the subjects you
    write concerning here. Again, awesome site!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *