झारखंड सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने का फैसला किया है

NEWS

झारखंड सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने का फैसला किया है

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लागू लॉकडाउन के बीच झारखंड सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने का फैसला किया है। लॉकडाउन के कारण झारखंड की आर्थिक स्थिति बुरी तरह प्रभावित हुई है और राजस्व संग्रह में आई भारी कमी के बाद राज्य सरकार अन्य राज्यों की तरह शराब की दुकानें खोलने का फैसला किया है, ताकि राज्य को आर्थिक संकट से उबरा जा सके।

झारखंड सरकार ने लॉकडाउन के चौथे चरण में कुछ विशेष छूट दिए जाने का ऐलान किया है और लॉकडाउन 4 के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं।

राज्य में शराब की दुकानों के अलावा लॉकडाउन 4 में हार्डवेयर की दुकानें, निर्माण कार्य से जुड़ी दुकानें, किताब और स्टेशनरी की दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है।

इसके अलावा मोबाइल, घड़ी, टीवी, कंप्यूटर और आईटी से जुड़े उत्पादों मसलन फ्रीज, एयर कंडिशन और एयर कूलर के सर्विस सेंटर खोलने की भी अनुमति सरकार ने दी है।

ई-कॉमर्स की सेवा शुरू करने की भी अनुमति राज्य सरकार ने दी .

राज्य सरकार के आदेश के मुताबिक झारखंड में औद्योगिक क्षेत्रों में औद्योगिक गतिविधियों और कंस्ट्रक्शन वर्क शुरू करने की अनुमति दी गई है। गोदाम और वेयरहाउस के संचालन को भी अनुमति दी गई है। इसके अलावा प्राइवेट ऑफिस और ई-कॉमर्स की सेवा शुरू करने की भी अनुमति राज्य सरकार ने दी है।
सरकार ने इन दुकानों को खोलने की नहीं दी है अनुमति

झारखंड सरकार ने फिलहाल कपड़ा दुकान, सैलून, पार्लर, स्पा और जूता-चप्पल की दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं दी है। आदेश के अनुसार राज्य में किराए पर जिलों के अंदर और अंतर जिला टैक्सी सेवा शुरू हो जाएंगी, हालांकि टेंपो और बस सर्विस को अनुमति नहीं दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *