झारखण्ड में कोरोना की रफ्तार जारी है।

NEWS

 

झारखण्ड में कोरोना की रफ्तार जारी है।

राँची।झारखण्ड में बुधवार को 8 कोरोना पॉजिटीव मिला है।जिसमे 1राँची हिंदपिड़ी की महिला,1 मांडर के कंदरी महिला है,4 गिरीडीह के डुमरी और जमुआ का है,2 कोडरमा डोमचांच के है।8 पॉजिटीव मिलने से राज्य में 181 हो गई है।एक सप्ताह से हर रोज झारखण्ड में कोरोन पॉजिटिव की पुष्टि हो रही है।

जिसमे पिछले मंगलवार को झारखण्ड में 10,बुधवार को 2 और बृहस्पतिवार को 5 कोरोना ,शुक्रवार को 22 और शनिवार को 2 रविवार को 4,सोमवार को 2 पॉजिटिव और बीते मंगलवार को 11,बुधवार 8 पॉजिटिव मिले हैं।टोटल  66 मिले है।

झारखण्ड में नए नए जिले के साथ नए नए जगहों पर कोरोना पॉजिटिव मिलने से चिंता बढ़ गई है।लॉक डाउन पालन कराने के लिए  प्रशासन अब और ज्यादा शख्ती बरत रहें तो लोग भी अब लापरवाह हो रहे हैं।कुछ दिनों से कहीं कहीं तो लॉक डाउन जैसा कुछ नहीं लग रहा है।

इसमे किसका फायदा है कोरोना का या लोगों का ये तो आने वाले कुछ दिनों में पता चलेगा।लेकिन जिसतरह अब लोग लापरवाही बरत रहे हैं।लॉकडाउन के तीसरे चरण के आज 11वां दिन है।चिंता का बिषय है कि हर दिन मरीज की संख्या बढ़ता जा रहा है।

अब तक इन जिलों में कोरोना पॉजिटीव मरीज पाए गए हैं।राँची-97,बोकारो,10,हजारीबाग-10,सिमडेगा-2,धनबाद-4,कोडरमा-5,गिरिडीह-10,देवघर-4,गढ़वा-23,पलामू/लेस्लीगंज-8,जामताड़ा-2,गोड्डा-1 और दुमका-2,जमशेदपुर-2 और लातेहार-1 हैं।

झारखण्ड में तीन मौत हुई।जिसमें राँची हिंदपिड़ी से 2 और बोकारो से 1 की मौत अभी तक हो चुकी है। झारखण्ड में कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या 181हो गई है।

राँची में पहले हिंदपिड़ी में कोरोना पॉजिटिव पाएं गए जहां 68 है अन्य जगहों पर मरीज मिलने से हड़कम्प मच गया है।हिंदपिड़ी के अलावे राँची में इन क्षेत्रों में कोरोना जा पहुंचा है।

बेड़ो 5,इटकी 3,चुटिया थान क्षेत्र के रामनगर 1,अनन्तपुर 1,लेकरोड 2,गुरुनानक स्कूल के केम्प से 1,कांटाटोली नेताजी नगर से 2,लोवाडीह से 1,इमली चौकहरमू से 1,पिस्का मोड़ बांस टोली से 1,आईटीआई बस स्टैंड इटकी रोड 1,बुंडू के ताऊ से 1,डोरंडा 1,कडरू 1,राँची रेलवे स्टेशन के पास 1 और कांके के अरसन्डे 1 बरियातू/रिम्स 2,पुंदाग 1,औऱ अरगोड़ा 1 और मांडर 1 है।

 

सबसे बड़ी राहत की बात है कि झारखण्ड में एक तरफ कोरोना वायरस का मरीज मिल रहा है तो दूसरी तरफ मरीज धीरे धीरे ठीक हो रहे हैं। 87 कोरोना मरीज अबतक ठीक हुआ है।जिसमे राँची से 61,बोकारो से 9 हजारीबाग से 3 धनबाद से 2 सिमडेगा से 2 देवघर से 2 कोडरमा से 1 गिरीडीह से 1,पलामू से 3,गढ़वा से 3 ठीक हुए हैं

झारखण्ड में 181मामले में अकेले राँची से 97 मामले हैं।दूसरा गढ़वा है जहां 23 मामले हैं।कोरोना वायरस को रोकना है तो लॉकडाउन का पालन करें।क्योंकि आपकी एक गलती पूरे घर,मुहल्ले,शहर में तबाही मचा सकता है इसलिए घर  में रहे सुरक्षित रहें।

अभी कई दिनों से झारखण्ड के भाई बन्धु दूसरे राज्य से आ रहे हैं।सभी का स्वागत करें और सामाजिक दूरी बनाके रखें ।हम सबकी एक गलती भारी पड़ सकती है।

इसलिए सामाजिक दूरी जरूरी है।अभी तक 181 केस में  लगभग 60 केस प्रवासी का ही निकला है।इसलिए सावधानी बरतें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *