देर से अस्पताल पहुंचने के कारण 70 फीसद की मौत स्वतंत्र जैन

NEWS

देर से अस्पताल पहुंचने के कारण 70 फीसद की मौत स्वतंत्र जैन

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने केंद्र सरकार की लैब पर क्रोना को लेकर सटीक जानकारी नहीं देने का आरोप लगाया है . उन्होंने कहा कि राम मनोहर लोहिया अस्पताल समय से रिपोर्ट नहीं देता अस्पताल 4 से 7 दिनों में रिपोर्ट दे रहा है .

उन्होंने कहा कि क्रोना से 70% मौत देर से अस्पताल पहुंचने की वजह से हो रही है, क्योंकि 4-7 दिन तक रिपोर्ट नहीं मिल पा रही है . रिपोर्ट 2 4 घंटे में आनी चाहिए।

सत्येंद्र जैन ने कहा कि 1 दिन राम मनोहर लोहिया अस्पताल की रिपोर्ट में 9 4% मामले पॉजिटिव आए हमने दोबारा टेस्ट कराया तो 4 5% नमूने नेगेटिव निकले मैंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से कहा है, कि उनकी जो लैब ठीक से काम नहीं कर रही है, यह तो उसे बंद कराया जाए या ठीक से काम कराया जाए।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने गुरुवार को बताया कि दिल्ली में क्रोना वायरस के कुल 25004 पॉजिटिव केस हैं जिसमें से वन 359 मामले कल के हैं। कूल 9898 लोग ठीक हो कर घर जा चुके हैं .बुधवार को 356 लोग कोरोना वायरस से ठीक हुए हैं।

जैन ने कहा कि तीन प्रकार के कोरोना वायरस के हल्के लक्षण वाले मध्य लक्षण वाले और गंभीर हल्के लक्षण वाले मरीज में कोरोना के लक्षण नहीं दिखते, मध्य लक्षण वाले में बुखार खांसी जैसे लक्षण दिखते हैं .

हल्के लक्षण वाले मरीज का इलाज घर में ही संभव है  हजारों लोग अभी घर पर ही इलाज लेकर ठीक हो ,रहे हैं और गंभीर लक्षण वाले मरीज को अस्पताल में भर्ती करना जरूरी है .

जैन ने कहा कि दिल्ली सरकार यह सुनिश्चित कर रही है ,कि किसी भी इंसान को इलाज में कोई दिक्कत ना आए।
लक्षण पाए जाने पर ही होगा.

कोरोना टेस्ट

सत्येंद्र जैन ने कहा है कि कोई व्यक्ति करो ना पॉजिटिव मिलता है तो संपर्क में आने वाले लोग जांच कराने पहुंच रहे हैं। नियम कहता है कि संपर्क में आए कोई व्यक्ति हाई रिस्क जोन में है तभी जांच कराने आए नए नियमों के अनुसार लक्षणों के आधार पर ही जांच की जाएगी।

1 thought on “देर से अस्पताल पहुंचने के कारण 70 फीसद की मौत स्वतंत्र जैन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *