बंगाल में ममता दीदी की कुर्शी खतरे में

NEWS

इस बार लोकसभा चुनाव ममता बनर्जी के लिए शुभ संकेत नहीं है क्योंकि बंगाल में जिस तरह   बीजेपी ने तृणमूल का पास पलटा है और बीजेपी ने जो झटका दिया है ममता बनर्जी ने कभी सोचा नहीं होगा , इतनी बड़ी झटका के बाद ममता बनर्जी को आपने कुर्सी खतरे में नजर आने लगी है  ।

 

पश्चिम बंगाल में तृणमूल और कांग्रेस की जिस तरह हार हुवी है की ममता बनर्जी के आने वाले समय के लिए अच्छी बात नहीं है, ममता दी के लिए ये बहुत बुरा समय है । चुनाव में बीजेपी ने बंगाल में 18 सीटें जीती हैं. इसके साथ हुए विधानसभा उपचुनावों में भी उसे 4 सीटें मिली हैं. इससे पता चलता है की धीरे – धीरे त्रिमूल का राज खत्म करके बीजेपी आपने राज बना रहा है । अब आने वाले चुनाव में बीजेपी बंगाल में आपन सरकार बनाने के लिए काफी जोर सोर से ताकत लाएगी क्योकी पछले चुनाव में काफी अच्छा प्रर्दशन रहा है ।

 

 

बंगाल विधान सभा में 294 सीट है जिसमे बीजेपी ने  विधान चुनाव में 129 लाये थे , और टीएमसी ने 158 सीट लिए थे ।

इन दोनों के बिच का अंतर देखे तो ज्यादा का नहीं है , बंगाल में जो बीजेपी का नेता हरा था वो जेड वोट से नहीं  हरा था. लोकसभा चुनाव के नतीजे बताते हैं कि टीएमसी वोटों का एक बहुत बड़ा हिस्सा बीजेपी की ओर शिफ्ट हुआ है. बंगाल में सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 147 विधायकों की जरूरत होगी. बीजेपी चूंकि 129 सीटों पर आगे है इसलिए उसे लगता है कि आज की तारीख में उसे फायदे ही फायदे हैं. बंगाल की  मुख्यमंत्री ममता दीदी को ज़्यदा तर शहरी इलाके से वोट मिलता है वही ग्रामीण इलके में बीजेपी ने कब्ज़ा जमा लिया है .

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *