राहुल गाँधी ने आपने पद से इस्तीफ़ा दिया अब होंगे ये नए अध्यक्ष

NEWS

लोकसभा चुनाव में हरने के बाद से ही कांग्रेस के कार्यकर्त्ता में उथल पुथल मच गया था और कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गाँधी आपने पद से इस्तफ़ा देने का फैसला कर लिया है और आपने जगहे में नए अध्यक्ष बनाने की मांग करने लगे, राजनीती में बहुत कम नेता होते है जो अपनी हार को मनता है , और आपने पद से हटने की बात करता है , राहुल गाँधी ने सिर्फ बात ही नहीं की आपने बात पर अटल रहे   ।

 

राहुल गाँधी की इसी जिद की बजह  से कांग्रेस को नए अध्यक्ष चुने जाने को लेकर पार्टी में बात चल रही है , अब यह चरचा अंतिम चरण में पहुँच गई है. और राहुल के जगह पर कांग्रेस पार्टी के नेताओ ने नया अध्यक्ष चुन लिया है । कांग्रेस के कार्यकर्त्ता ने सभी मुद्दों पर बाटे करने के बाद इस पद के लिए सबसे अच्छे नेता को चुना है .

 

 

 

कांग्रेस के सभी उच्च अस्तरी नेताओ से बात करने के बाद गाँधी परिवार की सलाह लेकर पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे को पार्टी के नए अध्यक्ष के लिए चुनने का पूरा मन बना लिया है. हालांकि इस बाटे की घोषणा होने में थोड़ा वक्त लगेगा, क्योंकि पार्टी के कई कार्यकर्त्ता राहुल गाँधी को अध्यक्ष पद नहीं छोड़ने की बात करके इस्तफ़ा दे रहे है

 

राहुल गाँधी के समर्थन में 100 से ज्यादा पदाधिकारियों ने इस्तफ़ा दिया था और ये सिलसिला अब भी जरी है वही शनिवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के 30 पदाधिकारियों ने भी पद से इस्तफ़ा दे दिया है.

 

 

पार्टी छोड़ने वले नेताओ ने  कहा है की हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पार्टी की तरफ परिणाम न आने और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के पद से इस्तीफ़ा दिए जाने के कारण कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेता ने आपने इस्तीफ़ा दे दिया है

 

 

 

इस्तीफ़ा देने वाले में प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री ओंकारनाथ सिंह ,महा मंत्री विनोद मिश्रा सचिव पंकज तिवारी , पूर्व विधायक सतीश अजमानी , श्यामकिशोर शुक्ल , महा मंत्री हनुमान त्रिपाठी और कई सरे बड़े नेता ने आपने इस्तीफ़ा दे दिया है , जहा एक तरफ इस्तीफ़ा दिया जा रहा है वही पटना में कांग्रेस के कार्यकर्त्ता का कहना है की राहुल गाँधी ने आपने पद से इस्तीफ़ा दिया तो हम लोग खुद को आग लगालेंगे, राहुल गाँधी आपने कार्यकर्त्ता की बात न मने तो कही ये बात सच न हो जाए ऐसा हुवा तो राहुल गाँधी का इस्तीफ़ा कांग्रेस पार्टी के कई कार्यकर्त्ता की जान ले सकती है   ।

1 thought on “राहुल गाँधी ने आपने पद से इस्तीफ़ा दिया अब होंगे ये नए अध्यक्ष

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *