लॉक डाउन बढ़ेगा या मिलेगी छूट पीएम मोदी आज रात 8 बजे देश को करेंगे संबोधित

NEWS

लॉक डाउन बढ़ेगा या मिलेगी छूट पीएम मोदी आज रात 8 बजे देश को करेंगे संबोधित

क्रोना वायरस संकट और लॉक डाउन के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिर एक बार देश को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी आज रात 8 बजे देश से मुखातिब होंगे। लॉक डाउन के तीसरे चरण की मियाद 17 मई को खत्म हो रही है। ऐसे में पीएम मोदी के  संबोधन पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई है।

यह ऐसा चौथा मौका होगा जब क्रोना संकट को लेकर पीएम मोदी राष्ट्र को संबोधित करेंगे।  पीएम की ओर से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई है पीएम मोदी के देश के नाम संबोधित की खबर आते ही लॉक डाउन शुरू हो गया है .

बैठक के दौरान अधिकांश राज्यों ने लॉक डाउन बढ़ाने की मांग की है। देश में क्रोना के मामले जिस रफ्तार से बढ़ रहे हैं. उसे देखकर उम्मीद जताई जा रही है कि लॉक डाउन को आगे बढ़ाया जा सकता है।

गौरतलब है कि सोमवार को ही पीएम ने मुख्यमंत्रियों के साथ पांचवीं बार बैठक की थी और लोक डाउन पर चर्चा किया प्रधानमंत्री  बनने के बाद से अब तक पीएम मोदी 11 बार देश को संबोधित कर चुके हैं .आज उनका 12वां संबोधन होगा .

मुख्यमंत्रियों से क्या बोले पीएम मोदी

क्रोना संकट के बीच  देश में 17 मई तक लॉक डाउन है। लॉक डाउन को बढ़ाया जाएगा या नहीं इस बार में फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है। इस बीच सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की लॉक डाउन को पूरी तरह नहीं हटाने पब्लिक प्रतिबंधों मे धीरे-धीरे छूट देने का संकेत देते हुए मोदी ने सोमवार को कहा था कि उनका दिया मत है कि लॉक डाउन के पहले तीन चरणों में जिन उपायों की जरूरत थी वह चौथे में जरूरी नहीं है.

पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से 15 मई तक व्यापक रणनीति के लिए सुझाव देने को कहा कि वे अपने-अपने राज्यों में लॉक डाउन की व्यवस्था से कैसे निपटाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए संतुलित रणनीति बनाने की जरूरत है.

और इन पर ध्यान देने की जरूरत है. गांव इस महामारी से मुक्त रहे। राष्ट्रव्यापी लॉक डाउन 2 5 मार्च से लागू है। लॉक डाउन का तीसरा चरण 7 मई को समाप्त होने से कुछ ही दिन पहले यह बैठक हुई है . दूसरा  चरण 3 मई को समाप्त हुआ था जबकि पहला चरण 1 अप्रैल को समाप्त हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *