सरकार का बड़ा फैसला, मजदूरों के लिए बनेंगे 1.15 लाख एक बेडरूम वाले घर

NEWS

सरकार का बड़ा फैसला, मजदूरों के लिए बनेंगे 1.15 लाख एक बेडरूम वाले घर

 

सरकार ने मजदूरों के लिए 1 लाख से ज्यादा घर बनाने को मंजूरी दी है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये जानकारी दी. उन्होंने कहा, मजदूरों के लिए 1.15 लाख घर एक बेडरूम किचन वाले बनेंगे. इसके अलावा गरीब कल्याण अन्न योजना को नवंबर तक के लिए बढ़ाने को मंजूरी मिली.

 

मोदी कैबिनेट की बैठक में हुए ये अहम फैसले

 

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट और सीसीईए (CCEA) की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए.  सरकार ने शहरी गरीबों और प्रवासियों के लिए अफोर्डेबेल रेंटल हाउसिंग कॉम्पलेक्स (Affordable Rental Housing Complexes- AHRCs) को मंजूरी दी है. प्रधानमंत्री आवास योजना- अर्बन के तहत मजदूरों के घर बनाए जाएंगे. सरकार ने मजदूरों के लिए 1 लाख से ज्यादा घर बनाने को मंजूरी दी है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये जानकारी दी. उन्होंने कहा, मजदूरों के लिए 1.15 लाख घर एक बेडरूम किचन वाले बनेंगे.

 

इसके अलावा गरीब कल्याण अन्न योजना को नवंबर तक के लिए बढ़ाने को मंजूरी मिली.  वहीं, उज्ज्वला योजना के तहत फ्री एलपीजी सिलेंडर बांटे जाने की योजना को मंजूरी मिली. जुलाई, अगस्त और सितंबर तक उज्ज्वला लाभार्थियों को फ्री सिलेंडर मिलेंगे.

 

1 लाख 15 हजार घर बनेंगे

 

केंद्रीय मंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत मजदूरों को घर किराये पर दिए जाएंगे. 1.08 लाख घर मजदूरों को किराये पर दिए जाएंगे. सरकार ने शहरी गरीबों और प्रवासियों के लिए अफोर्डेबेल रेंटल हाउसिंग कॉम्पलेक्स (Affordable Rental Housing Complexes- AHRCs) को मंजूरी दी है. प्रधानमंत्री आवास योजना- अर्बन के तहत मजदूरों के घर बनाए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *