5 रुपये के नकली सिक्के बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़

NEWS

हरियाणा के गणपति धाम में 5 रूपये के नकली सिक्के बनाने वाले फैक्ट्री का हुवा खुलासा,

इसका खुला पुलिस ने सोमबार को किया पुलिस का कहना है कि यह फैक्ट्री पिछले दो साल से चल रही थी। उससे पहले चार-पांच माह सोनीपत के राई में भी फैक्ट्री को चलाया गया था। पुलिस ने इस फैक्ट्री में काम करने वाले कई लोगो को गिरफ्तार कर लिया है, इस गिरफ्तार में महिला भी शामिल है.

सिक्को को सप्लाय करने का मुख जगह हमारी राजधानी दिल्ली इसके अलावा ये फैक्ट्री पुरे देश में सिक्को का सप्लाय करती थी। सिक्के सप्लाई करने फरीदाबाद गई एक गाड़ी को क्राइम ब्रांच ने रविवार को पकड़ा तो इस धंधे का खुलासा हुआ। ये फैक्ट्री करीब 2 साल से  गैरकानूनी धंधा चल रहा था। पुलिस ने फैक्ट्री को सील कर दिया है। ये गिरोह ने माकन किराया में लिया था ये माकन दिल्ली में रहने वाले एक वक्ती से लिया गया था और गैरकानूनी धंधा चल रहा था।

इसमें दिखावे के तौर पर थर्मोकोल की प्लेट बनाने का काम किया जाता था, लेकिन इसके अंदर 5 रुपए के नकली नॉट चलने के धधे कर रहे थे । यहाँ लोहे की  प्लेट को काट कर 5 रुपए का नकली नॉट बनाया जाता था और उसके  बाद उसमे पोलिस लगया जाता था, नकली नोटों का सप्ला करने के लिए लड़की का इस्तेमाल करते थे.

ये लड़की ज्यादातर होटल में सप्ला किया जाता था यहाँ इन नोटों के ज्यादा उपयोग करते थे । बता दें कि रविवार को फरीदाबाद की सूरजकुंड थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक इनोवा पकड़ी। जब पुलिस ने फैक्ट्री में छापा मारा तो बहुत सरे नकली नोटों के सिकै मिले । इस दौरान एक युवती और तीन व्यक्ति भी पकड़े गए। इनकी पहचान दीपाली, राकेश, नासिर अली और सुभाष के रूप में हुई है।

पकड़े गए सुभाष ने फैक्ट्री किराये पर ले रखी थी। दीपाली एजेंट का काम करती थी। पुलिस की पूछ ताछ से ये बात सामने आये के आरोपी 2 सेल से बहादुरगढ़ से नकली नोटों के का काम कर रहे थे ।

1 thought on “5 रुपये के नकली सिक्के बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *