आपके पास है LIC की पॉलिसी, घर बैठे मिलेगा Lone , कैसे करे ऑनलाइन अप्लाई

SMALL BUSINESS

आपके पास है LIC की पॉलिसी, घर बैठे मिलेगा Lone , कैसे करे ऑनलाइन अप्लाई

अगर आपके पास भारतीय जीवन बीमा निगम यानी LIC की पॉलिसी है और अचानक पैसे की जरूरत पड़ जाए तो परेशान न हों। LIC आपकी यह जरूरत पूरी करेगी है। आप ऑनलाइन ही लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं, जिससे आपको आसानी से लोन मिल जाता है। आप चाहें तो लोन की ईएमआई (EMI) भी चुकाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। पॉलिसी मैच्योर होने पर लोन लिए पैसे को काट लिया जाता है। जानें, कैसे आप एलआईसी से लोन ले सकते हैं।

लोन के लिए ऑनलाइन करें
LIC ने अपनी वेबसाइट पर यह सुविधा उपलब्‍ध करा रही है। आप https://www.licindia.in/home/policyloanoptions पर जाकर ऑनलाइन लोन के लिए अप्‍लाई कर सकते हैं। इस लिंक को क्लिक करने के बाद आपको ऑनलाइन लोन आवेदन के लिए विंडो मिलेगा। इसको क्लिक करके आप यहां मांगी गई जानकारी को भरने के बाद एक फार्म को डाउनलोड करने के लिए बोला जाएगा। यह फार्म पूरा भरा हुआ होगा, केवल हस्‍ताक्षर करके इसको स्‍कैन करना होगा और फिर दोबारा LIC की वेबसाइट पर लोड करना होगा। इसके बाद आपका प्रोसेस पूरा हो जाएगा। बाद में LIC आपको लोन देगा।

LIC से मिलने वाले लोन की कोई किस्‍त नहीं होती है, आपकी मर्जी है कि पॉलिसी पूरा होने के पहले चुकाएंगे या पॉलिसी पूरा होने पर लोन के पैसे कटवाएंगे। हालांकि Lone का ब्‍याज जरूर चुकाना पड़ता है। आम तौर पर लोगों को लगता है कि LIC से लोन लेने के लिए ब्रांच के चक्‍कर काटने होंगे, लेकिन ऐसा नहीं है। आप यह लोन घर बैठे ऑनलाइन अप्‍लाई करके ले सकते हैं।

80 thoughts on “आपके पास है LIC की पॉलिसी, घर बैठे मिलेगा Lone , कैसे करे ऑनलाइन अप्लाई

  1. como ganhar na lotofacil, acertar na lotofacil, ganhar na lotofacil, como ganhar na lotofacil de verdade, como ganhar na lotofacil sempre, como ganhar na lotofacil 2020, como ganhar na lotofacil 100 garantido, dicas lotofacil, como acertar na lotofacil, dicas para ganhar na lotofacil

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *